Friday, 25 November 2016

अमेरिका में धमाल

New York
न्यू ईयर ईव हर किसी के लिए खास होता है। इस मौके को सेलिब्रेट करने को प्लानिंग भी सबकी अलग-अलग होती है। कोई दोस्तों के संग पार्टी कर इस पल को यादगार बनाना चाहता है, तो कोई सात समंदर पार अपने हमसफर के संग इस लम्हे को जीकर नए साल को शुरुआत करना चाहता है। नए साल का स्वागत करने के लिए आपकी ट्रैवेल प्लानिंग अच्छी हो, तो मजा दोगुना हो जाएगा। अमेरिका में न्यू ईयर को सेलिब्रेट करने के कई हॉट स्पॉट हैं, जहां आप ग्रैंड सेलिब्रेशन कर सकते हैं...

बोस्टन में धमाल:
यूं तो दुनिया के हर मुल्क में न्यू ईयर को वेलकम करने का रिवाज और अंदाज अलग होता हैं, लेकिन बात अमेरिका के बोस्टन शहर की हो, हो यह और भी खास हो जाता हैं। यहाँ आए पर्यटक ट्रेडिशनल इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं, जिसे आप कभी भूल नहीं पाएंगे। शाम ढलते ही कोप्ले स्क्वॉयर में आर्ट और म्यूजिकल परफॉर्मेंस को एन्जॉय कर सकते हैं। यहां आयोजित उत्सव सभी के लिए होते हैं।

शिकागो में सेलिब्रेशन:
साल २०१७ का आगाज आप यूएस के एक और खूबसूरत शहर 'शिकागो' से भी कर सकते हैं। यहां का सेलिब्रेशन अपने आप में अनूठा हैं। यहां के ऐतिहासिक क्रिस्टल गार्डन में खेल फ्रंट पर आधी रात को आतिशबाजी की राण-बिरंगी रोशनी और आवाज से पूरा आसमान गूंज उठता हैं। यहां खाने-पिने की बेहतर व्यवस्था होती हैं। साथ ही, आप एंटरटेनमेंट का लुत्फ़ भी उठा सकते हैं। ऐतिहासिक अंदाज में न्यू ईयर ईव मनाना चाहते हैं, तो शिकागो बेहतरीन डेस्टिनेशन हो सकता हैं।

नैशविले म्यूजिक सिटी:
अगर आप म्यूजिक में इंट्रेस्ट रखते हैं, तो नैशविले म्यूजिक सिटी में न्यू ईयर का सेलिब्रेशन आपके लिए बेहद खास होगा। यहां की न्यू ईयर ईव पार्टी दुनियाभर में मशहूर हैं। शाम ढलते ही ब्राडवे पर जैसे ही १५ फ़ीट लंबा म्यूजिक नोट उतरता हैं, लोगों की धड़कनें बढ़ जाती हैं। उसके बाद आतिशबाजी और लाऊड म्यूजिक के बिच हजारों लोग अपने हाथों को उठाकर न्यू ईयर का वर्मा वेलकम करते हैं।

टाइम स्क्वॉयर:
न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्टित टाइम स्क्वॉयर पर भी नए साल का स्वागत कर सकते हैं। १२ बजने से कुछ  मिनट पहले काउंटडाउन  शुरू हो जाता हैं। तब तक स्क्वॉयर में मौजूद लाखों लोगों की भीड़ जमा हो जाता हैं। हर कोई इस अदभुत नजारे को अपनी आखों में कैद कर लेना चाहता हैं। जैसे ही घड़ी की सुई १२ पर पहुंचती हैं, सभी एक साथ चियर्स करते हुए बोलते हैं- हैप्पी न्यू ईयर। नए साल को वेलकम करने के साथ लोग पिछले साल को अलविदा करते हैं। इसलिए अगर आप एक साथ नए साल की खुशियां चाहते हैं, तो आप टाइम स्क्वॉयर पर नए साल का सेलिब्रेशन कर सकते हैं।
Share:

0 comments:

Post a Comment