Wednesday, 15 February 2017

यात्रा में बनें रहें स्टाइलिश

Stay Stylish In Travel
यात्रा में आप तभी स्टाइलिश बनें रह सकते हैं, जब आपका बैगेज आपके लिए समस्या न बनें। समझदारी के पैकिंग करके आप यात्रा में परेशानियों से बच सकते हैं... 
किसी भी स्थान की यात्रा पर जाते समय कपड़ों की पैकिंग बड़ी परेशानी का कारण बन जाता है। क्या रखें, क्या न रखें, इस दुविधा में कोई लोग ज्यादा से ज्यादा कपड़े और साजो सामान रख लेते हैं, लेकिन बैगेज भारी या अधिक मात्रा में हो जाने पर लाने-ले जाने में असुविधा हो होती ही है, व अन्य परेशानियों का सबब बन जाता है। कुछ एयरलाईंस भारी बैगेज पर ज्यादा वसूलती हैं। इसलिए अच्छा यह रहता है कि कम से कम और आवश्यक कपड़े और सामान ही रख जाए। समझदारी इसी में है कि सूटकेस में इतने कपड़े हों कि लगेज स्पेस बचाए रखा जाए और स्टाइलिश बनें रहा जाए। 

मौसम के अनुकूल हों कपड़े
आप जहां जा रहे हैं, वहां किस तरह का मौसम है, यह महत्वपूर्ण है। यदि आप सर्दियों वाली जगह पर जा रहे हैं, तो आपको ज्यादा मशक्कत करनी पड़ती है और बैगेज को हल्का बनाए रखने में। ऐसे में आप सिर्फ एक या दो डार्क कलर के स्वेटर और एक जैकेट लें जा सकते हैं। हां, इनर वियर को जरूर शामिल करें। आपके जो भी कपड़े ले जा रहे है, वे उस मौसम के अनुकूल और स्टाइलिश होने चाहिए। 


गतिविधियां क्या रहेंगी आपकी
अगर आपको वहां स्पोर्ट्स कि गतिविधियां में भाग लेना है, तो आपका पहनावा उसके अनुकूल होना चाहिए। आपको हाईकिंग, बाइकिंग आदि में हिस्सा लेना है या शहर में पैदल जाकर स्थलों को देखना है, तो आपको ब्लैक शर्ट और जींस, स्पोर्ट्स शूज और कैप आपको स्पोर्टी लुक देगा। 


लेयर में रखें कपड़े
कपड़ों को लेयर में रखना एक समझदारी भरा काम है। इसमें यदि हम सफल होते है, तो हम न सिर्फ बैगेज को व्यवस्थित रख सकते है, बल्कि स्पेस भी निकाल सकते हैं। जो कपड़े आपको पहले  पहनने है, उन्हें ऊपर की लेयर में रखें। साथ ही जोड़ी को एक साथ तह करके रखें। 


जैसा देश वैसा भेष
कपड़े और सामान आपको वैसे ही रखने चाहिए, आपके गंतव्य का मौसम जैसा हो। इसलिए आप जहां भी जा रहे है, वहां के मौसम व वातावरण के बारे में अछि तरह जानकारी कर लें।
Share:

0 comments:

Post a Comment